RPSC 2nd Grade Exam Postpond Second Grade Teacher Exam Date Time Table 2017

राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित की जाने वाली वरिष्ठ अध्यापक (माध्यमिक शिक्षा) भर्ती 2016 की परीक्षा 26 अप्रेल से 3 मई तक होने वाली हैं जिसमे राजस्थान लोक सेवा आयोग आरपीएससी कुछ बदलाव कर दिए हैं | अब यह सुचना पढने के बाद में परिक्षार्थियो को बहुत बड़ा झटका लगा हैं ,राजस्थान लोक सेवा आयोग ने वरिष्ठ अध्यापक (माध्यमिक शिक्षा) भर्ती परीक्षा विषयवार ली जाने वाली परीक्षाएं ऑनलाइन ली जाएंगी अब यह परीक्षाएं जून माह में होंगी। इनकी तिथि अभी निश्चित नही की हैं |

राजस्थान लोक सेवा आयोग अजमेर RPSC 2nd ग्रेड टीचर परीक्षा 2017

राजस्थान लोक सेवा आयोग की वरिष्ठ अध्यापक भर्ती परीक्षा की खास बात यह है कि सामान्य ज्ञान की दो चरणों में होने वाली परीक्षा 26 अप्रेल व 1 मई को ऑफ लाइन यथावत होंगी। पूर्व में परीक्षाएं 26 से 28 अप्रेल व 1 से 3 मई को होनी थी। आयोग के अध्यक्ष डॉ. ललित के. पंवार ने बताया कि सामान्य ज्ञान के अनिवार्य प्रश्न पत्र 26 अप्रेल व 1 मई को ऑफ लाइन यथावत होंगे।

Rpsc 2nd Graed Exam Date Admit Card 2017

राजस्थान लोक सेवा आयोग की सेकेंड ग्रेड शिक्षक भर्ती परीक्षा में राजस्थान के लगभग 5 लाख अभ्यर्थी शामिल होने के लिए तैयार हैं और इन्हें सितम्बर 2016 से अब तक परीक्षा का इंतजार करना पड़ रहा हैं | इन परीक्षाओं को आयोग ऑनलाइन करवाने के प्रयास में है। माना जा रहा है कि पूर्व में शिक्षक भर्ती परीक्षाओं में पर्चा लीक होने की संभावनाओं तथा EXAM केन्द्र की उपलब्धता के साथ विश्वविद्यालयों की परीक्षाएं होने के कारण तिथियों में परिवर्तन किया गया है। आयोग की यह परीक्षा सबसे बड़ी मानी जा रही है। इसमें 8 लाख 92 हजार अभ्यर्थियों ने आवेदन भरे हैं। विभिन्न विषयों के लिए 6458 पदों पर यह परीक्षा होनी है।

राजस्थान लोक सेवा आयोग के द्वारा जब वरिष्ठ अध्यापक Gared 2nd की नई परीक्षा तिथि की घोषणा RPSC की अधिकारिक वेबसाइट पर या समाचार पत्रों के माध्यम से जारी किया जाएगा | आप राजस्थान लोक सेवा आयोग की 2nd ग्रेड परीक्षा व अन्य महत्वपूर्ण सुचना के लिए हमारी वेबसाइट को देखते रहे धन्यवाद !

You Must Read

RPSC 2nd Grade Teacher Result 2017 rpsc.rajasthan.... राजस्थान लोक सेवा आयोग की सेकंड ग्रेड टीचर परीक्षा रिजल्ट 2017 : - राजस्थान सेकंड ग्रेड टीचर GK परीक...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *