February 24, 2017
Latest News Update

वृंदावन में आज आएंगे बाल गोपाल धूमधाम से मनाई जायेगी जन्माष्टमी

वृंदावन में आज आएंगे बाल गोपाल धूमधाम से मनाई जायेगी जन्माष्टमी

janmashtami_600x400_71441423677

वृंदावन में आज आएंगे बाल-गोपाल मथुरा में धूमधाम से मनाई जायेगी जन्माष्टमी 

मथुरा में गुरुवार को धूमधाम से जन्माष्टमी पर्व मना जाएगा ! और इस मौके पर मुख्य मंदिर सहित विभिन्न स्थानों पर विशेष पूजा अर्चना के लिए भक्तों की भीड़ रहेगी! इस सांस्कृतिक आयोजन के दौरान वहां मौजूद अतिथियों को 108 शाकाहारी व्यंजनों से बना कृष्ण प्रसादम बांटा जायेगा !

ठाकुरजी के जन्म महाभिषेक का मुख्य कार्यक्रम भागवत भवन में रात 11 बजे श्रीगणेश एवं नवग्रह पूजन से शुरू होगा तथा 11.55 बजे पुष्प सहस्त्रार्चन शुरू होगा जो ठीक 12 बजे भगवान के प्राकट्य के साथ समाप्त होगा!श्रीकृष्ण जन्मस्थान ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्यगोपाल दास एवं ट्रस्टी अनुराग डालमिया ने अन्य पुजारियों ने बताया की इस मौके पर मंदिर को विशेष रूप से सजाया जायेगा
बड़ी संख्या में भक्तों के आगमन के मद्देनजर जिला प्रशासन द्वारा विशेष सुरक्षा व्यवस्था की गई है । भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की जाएगी । शहर में साफ-सफाई के लिए विशेष अभियान चलाया गया।वृन्दावन के ठाकुर बांकेबिहारी मंदिर सहित अनेक अन्य मंदिरों एवं नन्दगांव के नन्दबाबा मंदिर में जन्माष्टमी धूमधाम से मनाई जाएगी।

कृष्ण जन्मभूमि पर विदेश से भी लाखों श्रद्धालुओं की आने की संभावना है । इस को देखते हुए प्रशासन ने सुरक्षा के पुख़्ता इंतज़ाम किए हैं।
वहीं, देश में अन्‍य जगहों पर भी मंदिरों में धूमधाम से जन्‍माष्‍टमी मनाई जाएगी । मंदिरों को खूबसूरती से सजाया गया है। महाराष्‍ट्र में भी यह त्‍यौहार धूमधाम से मनाया जायेगा !

अधिक जानकारी के लिय यहाँ क्लिक करे 

मथुरा में आज रात्रि 11.55 बजे जन्म लेंगे यशोदा के नंदलाल

Popular Topic On Rkalert

India launch first indigenous space shuttle RLV TD... India's first ever indigenous space shuttle RLV TD successfully test launched from Sriharikota In...


More News Like Our Facebook Page Follow On Google+ And Alert on Twitter Handle


User Also Reading...
RRB NTPC Result 2016 IBPS Clerk Recruitment Rio Olympic 2016
JobAlert Android Apps Punjabi Video
HD Video Health Tips Funny Jokes

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*